आईपीएल इतिहास में सबसे मंहगे खिलाड़ियों की लिस्ट साल 2008 से 2024 तक Read Full Article Click

Cricket Me Sabse Jyada Paisa Kiske Paas Hai 2023 | भारत के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है?

Cricket Me Sabse Dyada Paisa Kiske Paas Hai 2023 | भारत के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है? :- हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में आज के इस......
Ashik Pathan

Cricket Me Sabse Dyada Paisa Kiske Paas Hai 2023 | भारत के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है? :- हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में आज के इस पोस्ट में हम आपको क्रिकेट में किस खिलाडी के पास सबसे ज्यादा पैसा है के बारे में जानकारी देने वाले है चलिए शुरू है 


Cricket Me Sabse Dyada Paisa Kiske Paas Hai 2023 | भारत के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है?


 ऐसे देश में जहां क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि एक धर्म है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसके कुछ सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों ने काफी संपत्ति है। महान सचिन तेंदुलकर से लेकर आधुनिक समय की सनसनी विराट कोहली तक, आइए Cricket Me Sabse Dyada Paisa Kiske Paas Hai 2023 स्थिति के बारे में जानें। इस लेख में, हम उनकी संपत्ति, विज्ञापन सौदों और उन्होंने अपनी कमाई के बारे में जानकारी लेंगे 


Cricket Me Sabse Dyada Paisa Kiske Paas Hai 2023


1. सचिन तेंदुलकर नेट वर्थः 1250 करोड़ रुपये

सचिन तेंदुलकर, जिन्हें अक्सर "मास्टर ब्लास्टर" कहा जाता है, उनकी कुल संपत्ति ₹1250 करोड़ की कुल संपत्ति है। उनकी क्रिकेट कौसल और कई विज्ञापनों ने उनकी संपत्ति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। रिटायरमेंट के बाद भी सचिन क्रिकेट जगत के चहेते शख्स बने हुए हैं।


2. विराट कोहली नेट वर्थः 1050 करोड़ रुपये

आधुनिक समय की बल्लेबाजी सनसनी विराट कोहली भी ₹1050 करोड़ की संपत्ति के साथ पीछे नहीं हैं। उनकी आक्रामक खेल शैली और करिश्माई व्यक्तित्व ने उन्हें फैंस और विज्ञापनदाताओं दोनों के बीच पसंदीदा बना दिया है। कोहली का विज्ञापन स्पोर्ट्सवियर से लेकर लक्जरी ब्रांड तक फैला हुआ है।


3. एमएस धोनी नेट वर्थः 1040 करोड़ रुपये

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने ₹1,040 करोड़ की संपत्ति है। मैदान पर उनके शांत व्यवहार के कारण उन्हें "कैप्टन कूल" उपनाम मिला, लेकिन मैदान के बाहर, वह विभिन्न उद्यमों में निवेश करने वाले एक चतुर व्यवसायी हैं।


4. सौरव गांगुली नेट वर्थः 700 करोड़ रुपये

सौरव गांगुली, जिन्हें प्यार से "दादा" कहा जाता है, की कुल संपत्ति 700 करोड़ रुपये है। इनके खेलने का नदाज़ और निडर बल्लेबज़ी ने इनको काफी पॉपुलर किया है । गांगुली क्रिकेट प्रशासन में भी प्रमुख पदों पर हैं।


5. वीरेंद्र सहवाग नेट वर्थः 368 करोड़ रुपये

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति 368 करोड़ रुपये है। सहवाग की आक्रामक बल्लेबाजी और मजाकिया व्यक्तित्व ने उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद एक लोकप्रिय कमेंटेटर और विश्लेषक बना दिया है।


6. युवराज सिंह नेट वर्थः 286 करोड़ रुपये

अपनी छक्का मारने की क्षमता के लिए मशहूर युवराज सिंह ने 286 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। अपने क्रिकेट करियर के अलावा, युवराज ने विभिन्न व्यावसायिक और परोपकारी गतिविधियों में भी कदम रखा है।


7. सुरेश रैना नेट वर्थः 204 करोड़ रुपये

अपने भरोसेमंद प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले बहुमुखी खिलाड़ी सुरेश रैना की कुल संपत्ति 204 करोड़ रुपये है। रैना के विज्ञापनों में खेल ब्रांड और फिटनेस उत्पाद शामिल हैं, जो स्वस्थ जीवन शैली के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।


8. राहुल द्रविड़ नेट वर्थः 188 करोड़ रुपये

राहुल द्रविड़, जिन्हें अक्सर उनकी मजबूत रक्षा के लिए "द वॉल" कहा जाता है, की कुल संपत्ति 188 करोड़ रुपये है। अपनी तकनीकी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले द्रविड़ ने कोचिंग और क्रिकेट प्रशासन में बदलाव किया है।


9. रोहित शर्मानेट वर्थः 214 करोड़ रुपये

भारतीय क्रिकेट के 'हिटमैन' रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 214 करोड़ रुपये है। बड़े शतक बनाने और टीम का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता ने उन्हें क्रिकेट के दिग्गजों की श्रेणी में पहुंचा दिया है।


10. गौतम गंभीर नेट वर्थः 155 करोड़ रुपये

अपने दृढ़ निश्चय और जुझारूपन के लिए मशहूर गौतम गंभीर की कुल संपत्ति 155 करोड़ रुपये है। सेवानिवृत्ति के बाद, गंभीर सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।


निष्कर्ष

भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है; यह भी जीने का एक तरीका है। खेल की अपार लोकप्रियता ने इन क्रिकेट दिग्गजों को न केवल प्रसिद्धि दिलाई है, बल्कि इन्होने बहुत पैसा भी कमाया है। यदि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी तो शेयर जरूर करे आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमे कमेंट करके जरूर बताये 


पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQS)


1.Q सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर कौन है?

A. सचिन तेंदुलकर के पास ₹1250 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर का खिताब है।


2.Q विराट कोहली की कुल संपत्ति कितनी है?

A. विराट कोहली की कुल संपत्ति लगभग ₹1050 करोड़ है।


3.Q एमएस धोनी ने अपनी कमाई में विविधता कैसे लाई है?

A. एमएस धोनी ने क्रिकेट से परे विभिन्न उद्यमों में निवेश के माध्यम से अपनी कमाई में विविधता लाई है।


4.Q खेलने के अलावा सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट में क्या योगदान है?

A. सौरव गांगुली क्रिकेट प्रशासन में प्रमुख पदों पर हैं और उन्होंने भारतीय क्रिकेट को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


5.Q रोहित शर्मा का उपनाम क्या है?

A. बड़े शतक बनाने की क्षमता के कारण रोहित शर्मा को "हिटमैन" के नाम से जाना जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

If you have any question or suggestion, please tell us by commenting
Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.