आईपीएल इतिहास में सबसे मंहगे खिलाड़ियों की लिस्ट साल 2008 से 2024 तक Read Full Article Click

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज ODI Match | Sabse Jyada Six In International Cricket List ODI Match 2023 Update

क्रिकेट देखे और हमें छक्के चौको की बात न करें ऐसा हो ही नहीं सकता आज के इस पोस्ट में हम Sabse Jyada Six In International Cricket List ODI Match के बार
Ashik Pathan

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज {Sabse Jyada Six In International Cricket List}

क्रिकेट देखे और हमें छक्के चौको की बात न करें ऐसा हो ही नहीं सकता आज के इस पोस्ट में हम Sabse Jyada Six In International Cricket List ODI Match के बारे में बात करेंगे जिसमे  शीर्ष 10 बल्लेबाजों का पता लगाते हैं जिन्होंने सबसे अधिक छक्के लगाए हैं। चलिए विस्तार से जानते है 


इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज  ODI Match | Sabse Jyada Six In International Cricket List  ODI Match 2023 Update



क्रिकेट ODI फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजो की सूची 

sabse jada six odi (50 over ) match me kisne mare यह आपको इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज की सूचि दी गयी है आइये जानते है विस्तार से 

Rank Player Sixes
1 Rohit Sharma 556
2 Chris Gayle 553
3 Shahid Afridi 476
4 Sanath Jayasuriya 352
5 MS Dhoni 229
6 Eoin Morgan 220
7 AB de Villiers 204
8 Brendon McCullum 200
9 Sachin Tendulkar 195
10 Sourav Ganguly 190
 

1. रोहित शर्मा

भारत के रोहित शर्मा, आधुनिक समय के बल्लेबाजी के उस्ताद, इस सूची में पहले स्थान पर हैं। असाधारण समय और स्ट्रोक की एक श्रृंखला के साथ, शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 556 छक्के लगाए हैं। अपने सहज लालित्य के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करने के लिए शक्ति और चतुराई दोनों का संयोजन किया है।



2. क्रिस गेल

पावर-हिटिंग का पर्यायवाची नाम वेस्टइंडीज से क्रिस गेल है। 1999 से 2019 तक फैले करियर के साथ, गेल की जबरदस्त हिट्स ने 553 मौकों पर गेंद को बाउंड्री रोप पर भेजा। उनकी अविश्वसनीय मारक क्षमता और क्रूर ताकत ने उन्हें दुनिया भर के गेंदबाजों के लिए एक बुरा सपना बना दिया।


3. शाहिद अफरीदी 

क्रिकेट इतिहास के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। 1996 से 2015 तक, अफरीदी ने 398 मैच खेले और 351 छक्के लगाए। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाने वाले, अफरीदी ने ओवरों में मैच का रुख बदलने की अपनी क्षमता से प्रशंसकों का मनोरंजन किया।


4. सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या, आक्रामक सलामी बल्लेबाजी के क्षेत्र में अग्रणी, चौथे स्थान पर काबिज हैं। जयसूर्या के कठोर दृष्टिकोण और गेंदबाजी आक्रमण पर हावी होने की क्षमता के कारण उनके करियर के दौरान 270 छक्के लगे। उन्होंने सलामी बल्लेबाज की भूमिका में क्रांति ला दी और खेल पर स्थायी प्रभाव छोड़ा।


 5. कप्तान एमएस धोनी

क्रिकेट में सबसे महान फिनिशरों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के पास बाउंड्री रस्सियों को आसानी से साफ करने की एक अनूठी क्षमता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 229 छक्कों के साथ, धोनी के अविश्वसनीय हाथ-आँख समन्वय और शांत स्वभाव ने उन्हें कई यादगार क्षण बनाने में सक्षम बनाया।


6. इयॉन मॉर्गन

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान, इयोन मोर्गन, उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में एक महत्वपूर्ण दल रहे हैं। एक गतिशील बल्लेबाजी शैली और एक आक्रामक दृष्टिकोण के साथ, मॉर्गन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 220 छक्के लगाए हैं। उनके निडर रवैये और नए स्ट्रोक प्ले ने उन्हें आधुनिक युग में एक खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है।


7. एबी डिविलियर्स:

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, जिन्हें अक्सर अपनी पीढ़ी के सबसे बहुमुखी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, इस सूची में सातवें स्थान पर हैं। डिविलियर्स की अपने असाधारण शॉट चयन के साथ किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता के परिणामस्वरूप 204 छक्के लगे हैं। उनके अभिनव स्ट्रोक प्ले और अपरंपरागत शॉट्स ने प्रशंसकों को आश्चर्य में डाल दिया है।


8. ब्रेंडन मैकुलम

न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम, जो अपनी आक्रामक और निडर शैली के खेल के लिए जाने जाते हैं, क्रीज पर विनाशकारी शक्ति थे। मैकुलम की विस्फोटक बल्लेबाजी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 छक्के लगाए, जिससे ओवरों के एक मामले में खेल को विपक्ष से दूर ले जाने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ।


9. सचिन तेंडुलकर

सभी समय के महानतम क्रिकेटरों में से एक माने जाने वाले, भारत के सचिन तेंदुलकर खेल के सभी पहलुओं के विशेषज्ञ थे। जबकि अपने उदात्त स्ट्रोक खेलने के लिए जाना जाता है, तेंदुलकर के पास आसानी से सीमा पार करने की क्षमता भी थी। उनके शानदार करियर में उन्होंने 195 छक्के लगाए, हर छक्के को दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों ने अत्यंत श्रद्धा के साथ मनाया।


10. सौरव गांगुली

इस सूची को पूरा करने वाले हैं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली। गांगुली के सुरुचिपूर्ण लेकिन शक्तिशाली स्ट्रोक खेलने के परिणामस्वरूप उनके अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 190 छक्के लगे। अपने निडर दृष्टिकोण के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने क्रिकेट के उस आक्रामक ब्रांड को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसके लिए भारत जाना जाता है।


निष्कर्ष

 Sabse Jyada Six In International Cricket List के बारे में जानकारी दी है यदि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी तो शेयर जरूर करे ये थे बल्लेबाज़ जिन्होंने ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए है जिसमे हमने आपको इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज की सूची के बारे में जानकारी दी है 

एक टिप्पणी भेजें

If you have any question or suggestion, please tell us by commenting
Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.